ई.व्ही.एम.का द्वितीय रेंडमाईजेशन की कार्रवाई पूरी, 04 विधानसभा क्षेत्रों का मतदान केन्द्रवार ईव्हीएम का निर्धारण

रायगढ़ 6 नवंबर । रायगढ़ जिले के 05 विधानसभा क्षेत्रों में से चार क्षेत्रों के चुनाव के लिए आगामी 19 नवंबर को होने वाले मतदान के लिए ईव्हीएम का द्वितीय रेंडमाईजेशन की कार्रवाई आज कलेक्टर कार्यालय सभाकक्ष में प्रेक्षकों, जिला निर्वाचन अधिकारी, उम्मीदवारों, पार्टी प्रतिनिधियों की उपस्थिति में संपन्न हुई।
द्वितीय रेंडमाईजेशन में कौन सी ईव्हीएम विधानसभा के किस मतदान केन्द्र में मतदान के लिए रखी जाएगी इसका निर्धारण किया गया। रेंडमाईजेशन के बाद विधानसभावार उम्मीदवारों को मतदान केन्द्र और वहां मतदान के लिए प्रयुक्त होने वाली ई.व्ही.एम.मशीन का क्रमांक की सूची उपलब्ध करायी गई। इसके पूर्व जिला निर्वाचन अधिकारी श्री मुकेश बंसल द्वारा उम्मीदवारों को द्वितीय रेंडमाईजेशन की कार्रवाई और उद्देश्यों की जानकारी दी गई। कलेक्टर ने बताया कि प्रति विधानसभा 10 प्रतिशत ईव्हीएम आरक्षित रखी जाती है ताकि आपात स्थिति में खराब मशीन की जगह नई मशीन उपलब्ध करायी जा सके। इस अवसर पर जिले के सभी 05 विधानसभा क्षेत्रों के सामान्य प्रेक्षक मौजूद थे। इनमें 16-रायगढ़ विधानसभा के सामान्य प्रेक्षक जब्बर सिंह, 17-सारंगढ़ के पी.रिंगू, 18-खरसिया कार्तिक कुमार सिंह, 19-धरमजयगढ़ एस.के.वराडकर, 15-लैलूंगा विधानसभा क्षेत्र के प्रेक्षक हनिश छाबड़ा, जिला निर्वाचन अधिकारी मुकेश बंसल, पुलिस अधीक्षक राहुल भगत, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी राजेश सिंह राणा, अपर कलेक्टर श्याम धावड़े, सभी रिटर्निंग आफिसर, उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती प्रियंका ऋषि महोबिया सहित विभिन्न राजनैतिक दलों के प्रतिनिधि उम्मीदवार उपस्थित थे।
उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती प्रियंका ऋषि महोबिया ने बताया कि 7 नवंबर को प्रात: 11 बजे रायगढ़ विधानसभा के लिए ईव्हीएम की द्वितीय रेंडमाईजेशन की कार्रवाई की जाएगी। जिसमें रायगढ़ विधानसभा के समस्त अभ्यर्थी, राजनैतिक दल के सदस्यों को उपस्थित रहने कहा गया है।