स्वामी आत्मानंद विद्यालय जशपुर के 12 बच्चे जेईई मेंस क्वालीफाई किए….कलेक्टर डॉ रवि मित्तल और डीईओ जे के प्रसाद ने सभी सफल विद्यार्थियों को शुभकामनाऐं दी

0
15

जशपुर। छत्तीसगढ़ शासन की महत्वाकांक्षी योजना अंतर्गत संचालित हो रहे स्वामी आत्मानंद शासकीय उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम विद्यालय जशपुर में पढ़ाई के साथ साथ जेईई और नीट प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी भी कराई जाती है। प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए संकल्प शिक्षण संस्थान जशपुर के शिक्षकों की मदद ली जाती है। इस विद्यालय का संचालन 2020 से हो रहा है और तभी से प्रत्येक वर्ष कई विद्यार्थी जेईई की परीक्षा क्वालीफाई कर एनआईटी और सेंट्रल यूनिवर्सिटी में इंजीनियरिंग महाविद्यालय में प्रवेश पा रहे हैं। इस वर्ष इस विद्यालय के वर्तमान सत्र के 10 विद्यार्थी और 2 पूर्व विद्यार्थी जेईई की परीक्षा क्वालीफाई कर विद्यालय को गौरवान्वित किए हैं।

जिन विद्यार्थियों ने जेईई की परीक्षा क्वालीफाई किए हैं उनमें तौशिफ अंसारी , शोभित लकड़ा, गंगाराम, गुलशन लकड़ा, प्रेरणा साय, आरती बाई, इरविल टोप्पो , अनुज भगत, निखिल टोप्पो, खुशबू पैकरा, स्नेह चौहान और प्रशांत भगत हैं। विदित हो कलेक्टर डॉ रवि मित्तल द्वारा इस विद्यालय के प्राचार्य विनोद गुप्ता के नेतृत्व में जिले के 32 होनहार विद्यार्थियों को आईआईटी मुंबई एक्स्पोज़र विजिट के लिए भेजा गया था। इस तरह के कई नवाचारी गतिविधियां कलेक्टर द्वारा लगातार की जा रही है जिसके कारण भी जिले में शिक्षा के क्षेत्र में सकारात्मक वातावरण का निर्माण हुआ है जिससे बच्चों की प्रतिभा निखर रही है और वे अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर रहे हैं। स्वामी आत्मानंद शासकीय उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम विद्यालय जशपुर में जिला प्रशासन द्वारा रोबोटिक लैब, लैंग्वेज लैब और एस्ट्रोनॉमी लैब की स्थापना इसी वर्ष की गई है जिसके कारण भी इस विद्यालय में अध्ययन करने वाले बच्चों में अपने पढ़ाई के प्रति विशेष रुचि विकसित हुई है और वे बारहवीं कक्षा के बाद अपने कैरियर को लेकर शुरू से योजनाबद्ध तरीके से कार्य करते हैं।

विद्यालय के प्राचार्य ने जानकारी दी है कि अब इन सभी विद्यार्थियों को जेईई एडवांस परीक्षा की तैयारी कराई जाएगी जिसकी कक्षाएं संकल्प शिक्षण संस्थान जशपुर में 1 मई से प्रारंभ हो रही है। विद्यालय परिवार ने सभी विद्यार्थियों को उनकी इस सफलता के लिए बधाई और शुभकामनाएं दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here