मोबाईल शॉप में चोरी करने वाले दो शातिर पकड़ाये , चोरी गये 21 नग मोबाईल बरामद

08घरघोड़ा पुलिस व क्राईम ब्रांच की संयुक्त कार्यवाही
रायगढ़। मोबाईल दुकान का शटर का  ताला तोडकर फिल्मी स्टाईल में बडी चोरी की घटना को अंजाम देने वाले दो चोर घरघोडा पुलिस के हत्थे चढे है और इन दोनों चोर में एक नाबालिग है और दूसरा युवा जो अपने महंगे मोबाईल के शौक पूरा करने के लिए पहली बार चोरी की घटना को अंजाम देने के बाद गिरफ्त में आ गया। पुलिस के गिरफ्त में आये इन  चोरों के पास से 1 लाख 30 हजार रूपये मूल्य के मोबाईल, पेन ड्राईव बरामद किए है और चोरी की घटना में उपयोग करने वाले सामान को भी बरामद कर लिया है।
मिली जानकारी के अनुसार गत 10 जून को घरघोड़ा मेन रोड किनारे छत्राणी काम्प्लेक्स में आर मोबाईल एण्ड एसेसरिज दुकान में हुई लाखों की मोबाईल चोरी मामले एक अव्यस्क बालक सहित एक अन्य आरोपी को पुलिस ने हिरासत में लिया है। घरघोड़ा पुलिस एवं क्राईम ब्रांच संयुक्त कार्यवाही करते हुए सप्ताह भर के भीतर ही चोरी के मामले में आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। जानकारी के अनुसार 10-11 जून की रात्रि हनुमान चौक घरघोड़ा में रहने वाले चन्द्रकांत गुप्ता के दूकान का ताला तोड़कर दूकान के अंद्रर से करीब 20 मोबाईल विभिन्न कंपनीयों (वीवो, ओप्पो, सैमसेग, इन्टैक्स) को किमती करीब 1,30,000 रूपये एवं सीसीटीवी के रिसीवर को अज्ञात चोर चोरी कर ले गये थे। मामले में रिपोर्ट पर पुलिस ने  अज्ञात आरोपी के विरूद्ध  धारा 457,380 भादंवि दर्ज कर विवेचना में लिया था। उपरोक्त घटित वारदात की सूचना वरिष्ठ अधिकारियों को प्राप्त होने पर माल मुल्जिम पतासाजी हेतु क्राईम ब्रांच की टीम को मौका रवाना किया गया । थाना प्रभारी घरघोड़ा/प्रशिक्षु सहायक पुलिस अधीक्षक उदय किरण एवं उनके स्टाफ पहले ही मौके पर उपस्थित थे । थाना घरघोड़ा एवं क्राईम ब्रांच की टीम द्वारा घटनास्थल का निरीक्षण कर अज्ञात आरोपी की पतासाजी में जुट गई । अज्ञात आरोपी ने दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे एवं रिकाडर को तोड़ दिये थे, जिसके पश्चात घरघोड़ा शहर में लगे विभिन्न स्थानों के ष्टष्टञ्जङ्क कैमरा फुटेज प्राप्त कर मुखबीरों का जाल बिछाया गया । घटना के दो दिन बाद ही घरघोड़ा पुलिस को ग्राम झाकादरहा के एक प्रेम सागर चौहान (23 वर्ष) तथा ग्राम बगबुड़ा के एक अपचारी बालक (17 साल) के पास नये मोबाईल सेट होने की जानकारी मिल चुकी थी किन्तु विवेचना टीम घटना में अन्य आरोपियों की संलिप्तता होने की आंशका पर तत्समय कार्यवाही न कर पूरी तरह अश्वस्त होने के बाद 14 जून को दोनों आरोपियों को हिरासत में लिया गया, आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि 10 जून की रात्रि इनके द्वारा 4-5 बजे के बीच सरिया से दुकान का ताला तोड़कर घटना को अंजाम दिया गया था, जिनके निशादेही पर चोरी गये 20 नग मोबाईल फोन और अन्य एसेसरिज कुल किमती 1,30,000 रूपये की शत प्रतिशत मशरूका बरामद किया गया है, आरोपी प्रेम सागर चौहान उम्र 23 वर्ष निवासी ग्राम झाकादरहा तथा एक अपचारी बालक उम्र 17 वर्ष निवासी बगबुड़ा घरघोड़ा को गिरफ्तार किया गया है, जिन्हें शीघ्र न्यायिक रिमाण्ड में भेजा जावेगा। उक्त कार्यवाही में  उदय किरण थाना प्रभारी घरघोड़ा/प्रशिक्षु सहायक पुलिस अधीक्षक, थाना घरघोड़ा स्टाफ एवं क्राईम ब्रांच की टीम की सराहनीय भूमिका रही ।
औद्योगिक प्रतिष्ठानों में सीसीटीवी कैमरा लगाने की अपील
सीसीटीवी फुटेज एवं मुखबीर से प्राप्त सुचना पर पुलिस द्वारा मामले का शीघ्र पटाक्षेप करने की सफल रही है जिसे देखते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बी.एन. मीणा द्वारा आम जनता एवं दुकानदारों से अपील की है कि वे अपनी दुकान और संस्थानों में सीसीटीवी कैमरे लगाएं और संस्थानों का सुरक्षा करने में पुलिस का सहयोग प्रदान करें ।