आजाद हिंद के एसी कोच में चोरी, जिंदल अधिकारी के 83 हजार पार , आजाद हिंद एक्सप्रेस से परिजनों संग रायगढ़ आ रहे था अधिकारी

रायगढ़ टॉप न्यूज 13 सिंतबर। आजाद हिंद एक्सप्रेस के एसी कोच में परिजनों के साथ सफर कर रहे जिंदल अधिकारी, 83 हजार रुपए चोरी के शिकार हो गए। अज्ञात चोर ने नकदी, मोबाइल सहित एक टैब भी पार कर दिया। जिसकी जानकारी उक्त अधिकारी को ट्रेन के ब्रजराजनगर पहुंचने के बाद हुई। अधिकारी की शिकायत पर जीआरपी अपराध दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।
मिली जानकारी के अनुसार जिंदल के डीजीएम एसएन झा, 10 सितंबर को आजाद हिंद एक्सप्रेस के एसी-2 में सफर कर परिजनों के साथ रायगढ़ आ रहे थे। हावड़ा से ट्रेन के रात में खुलने की वजह से जिंदल अधिकारी व उनके परिजन, खाना खाकर अपने बर्थ पर सो गए। 11 सितंबर की सुबह जब ट्रेन झारसुगुड़ा के छूटने के बाद ब्रजराजनगर पहुंची तो झा परिवार की नींद खुली और अपना सामान गायब पाया। जिसमें 9 हजार रुपाए नकद, 3 मोबाइल, एक टैब व अन्य कागजात थे। जिसकी कुल कीमत करीब 83 हजार रुपए बताए जा रहे हैं। पीडि़त परिवार ने अपने आसपास के हिस्सों में बहुत खोज की। इस बीच उनके द्वारा कोच अटैंडेंट व टीटीई से भी संपर्क किया गया। पर कोई सफलता नहीं मिली। जिसके बाद जिंदल के अधिकारी ने मामले की शिकायत रायगढ़ जीआरपी से की है। जीआरपी ने चोरी के इस गंभीर मामले में अज्ञात आरोपी के खिलाफ अपराध दर्ज कर लिया है। वहीं उसकी खोज में जुट गई है।
राउरकेला व झारसुगुड़ा के बीच सक्रिय है गैंग
जीआरपी अधिकारी की माने तो हावड़ा से शाम व रात में खुलने वाली ट्रेनें, जो सुबह में रायगढ़ पहुंचती है। उन ट्रेनों में ऐसे चोरी के मामले ज्यादा होते हैं। इससे यह बात स्पष्ट होती है कि राउरकेला व झारसुगुड़ा के बीच उक्त गैंग सक्रिय है। जिसको लेकर आए दिन चोरी के अपराध रायगढ़ जीआरपी में दर्ज होते हैं। जिंदल के अधिकारी भी बार-बार इस बात को दोहरा रहे थे।